img14

बाबर ने बताया, विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने हर जगह और बड़े मैचों में प्रदर्शन किया है. जब लोग हमारी तुलना करते हैं, तो मैं दबाव महसूस नहीं करता.विराट कोहली और बाबर आजम दोनों दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स में से एक हैं. कोहली और आजम वास्तव में आधुनिक युग के दो बेहतरीन बल्लेबाज हैं और सभी फॉर्मेट में उनके रिकॉर्ड शानदार हैं. दोनों खिलाड़ी अपने देश के लिये शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं. उनके खेलने के स्टाइल में भी काफी समानता है, जिसके कारण काफी वक्त से दोनों के बीच ये तुलनाएं होती आ रही हैं. जहां कई विशेषज्ञों ने कोहली को एक बेहतर बल्लेबाज के रूप में चुना, वहीं कुछ ने बाबर आजम का समर्थन किया है.अब बाबर आजम ने खुद इस ट्रेंडिंग टॉपिक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उनके विचार वास्तव में दिलचस्प हैं. पाकिस्तान के कप्तान ने कोहली को बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि वह भारतीय कप्तान की तुलना खुद से होने पर गर्व महसूस करते हैं.
जब लोग हमारी तुलना करते हैं तो मुझे दबाव महसूस नहीं होता- बाबर आजम
बाबर ने बताया, विरkट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने हर जगह और बड़े मैचों में प्रदर्शन किया है. जब लोग हमारी तुलना करते हैं, तो मैं दबाव महसूस नहीं करता, मुझे गर्व महसूस होता है. क्योंकि वे मेरी तुलना इतने बड़े खिलाड़ी से कर रहे हैं.उन्होंने आगे कहा कि व्यक्तिगत रूप से मुझे नहीं लगता कि तुलना होनी चाहिए. लेकिन लोग ऐसा करते हैं और मुझे खुशी होती है.
कोहली के लगभग आठ साल बाद बाबर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के कारण जाहिर तौर पर उनके रन टैली में भारी अंतर है. हालांकि, पाकिस्तान के स्टार ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी प्रगति की है. लगातार वह पाकिस्तान के लिये अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. बाबर को अब अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है.