img14

महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली  की टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करेगी. सुनील गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड में अगस्त और सितंबर में भारत के जैसी गर्मी रहती है और इसका फायदा मेहमान टीम को मिलेगा. सुनील गावस्कार ने इससे पहले भी कहा था कि इस बार टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर कुछ हटकर करेगी.
सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी भी की है कि टीम इंडिया इंग्लैंड को उसी के ार में 4-0 से मात देगी. सुनील गावस्कर ने द टेलीग्राफ से बातचीत में कहा,
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज डब्ल्यूटीसी फाइनल के 6 सप्ताह से ज्यादा समय बाद शुरू होगी. तो एक मैच के नतीजे का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. भारत यह सीरीज 4-0 से जीतेगा क्योंकि मुकाबले अगस्त-सितंबर में खेले जाने है.सुनील गावस्कर के इस बयान से ठीक एक दिन पहले ही टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंची है जहां 18 को वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप के फाइनल से वो अपने इंग्लैंड दौरे की शुरूआत करेगी.
इंग्लैंड हरा विकेट करेगा तैयार- सुनील गावस्कर
इंग्लैंड की स्थिति में ड्यूक गेंदों को फायदा मिलता है, जो काफी मूव होती है. भारत के पूर्व महान बल्लेबाज ने कहा कि इसमें कोई हैरानी नहीं कि इंग्लैंड हरा विकेट तैयार करे। ध्यान हो कि इंग्लैंड ने इस साल भारत दौरे के दौरान स्पिन के लिए मददगार पिच पर निराशा व्यक्त की थी. सुनील गावस्कर ने कहा, इस साल की शुरूआत में भारत की पिच पर अफसोस जताने वाली इंग्लैंड इस बार पिच पर ाास रख सकती है. इसमें कोई चिंता की बात नहीं। भारत के पास गेंदबाजी आक्रमण है जो इंग्लिश बल्लेबाजों को मुसीबत में डाल सकता है.गौरतलब है कि इंग्लैंड रवाना होने से पहले सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को सतर्क करते हुए कहा था कि भारत में हार से खिसियाए अंग्रेज अपने यहां हरा विकेट तैयार कर सकते हैं. हालांकि सुनील गावस्कर ने ये भी कहा था कि इसका उल्टा खामियाजा इंग्लैंड को ही भुगतना पड़ा सकता है क्योंकि टीम इंडिया के पास शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है.
टीम इंडिया पहुंची इंग्लैंड
बता दें कि भारतीय टीम इस समय साउथैम्प्टन से जुड़े होटल में ठहरी है, जहां उसका दोबारा परीक्षण होगा. एकांतवास के दौरान खिलाड़यिों का नियमित रूप से परीक्षण होगा. प्रत्येक राउंड में निगेटिव आने के बाद खिलाड़यिों की गतिविधि का दायरा बढ़ाया जाएगा.एकांतवास से छोटे ग्रुप और फिर स्क्वाड गतिविधियां कर सकेंगे. न्यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. वह 15 जून को डब्ल्यूटीसी फाइनल बबल में आएगी.साउथैम्प्टन में 18 जून को दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.